English Website | हमसे संपर्क करें
sasas

सदस्य

आई पि आई आर टी आई कर्नाटक सोसायटी पंजीकरण अधिनियम के तहत पंजीकृत एक सोसायटी है और पर्यावरण एवं वन मंत्रालय की एक स्वायत्त संगठन है, जो भारत सरकार की लकड़ी के लिए विकल्प विकसित करने के लिए अनिवार्य है। पर्यावरण और वन मंत्री सोसाइटी के प्रधान अध्यक्ष हैं। सोसायटी के सदस्य पर्यावरण एवं वन मंत्रालय के सचिव, उद्योग मंत्रालय और वन महानिरीक्षक, भारत सरकार और उद्योगों और संगठनों के सदस्य शामिल हैं।

संस्थान की सदस्यता वन निगमों, वन (लकड़ी और अन्य लिग्नोसेल्यूलोसिक सामग्री) आधारित उद्योगों और संघों के लिए समय - समय पर योगदान का भुगतान लागू है. प्रचलित दर नीचे दिए गए हैं।

सं क्र सदस्यता श्रेणी सदस्यता शुल्क
1 सदस्य*-लकड़ी और अन्य लिग्नोसेल्यूलोसिक सामग्री से पैनल के निर्माताओं. S.S.I. यूनिट्स 10,000/- रुपये,प्रति वर्ष

मध्यम और बड़ी इकाइयां
पहले वर्ष 20,000/- रुपय
वार्षिक सदस्यता के 15,000/-
2 एसोसिएट सदस्य - मशीनरी, रेजिन और रसायन, जैसे अन्य निर्माताओं 5,000/- प्रति वर्ष

* सदस्य वार्षिक बैठक में भाग लेने और मतदान करने के योग्य है। बोर्ड ऑफ गवर्नर्स और संस्थान की विभिन्न समितियों के लिए नामित की जा सकथे है।

नियमित रूप से सदस्यता के अलावा, आजीवन सदस्यता भी सदस्यों के लाभ के लिए शुरू की है, जिसका ब्यौरा नीचे दिया गया है।


आई पि आई आर टी आई समाज की आजीवन सदस्यता
(क) Rs.1, 00,000 / - - लघु उद्योग के लिए आजीवन सदस्यता संस्थान से निमंत्रण से दो श्रेणियों को उनके बहुमूल्य योगदान के लिए लोगों को (मैं) मानद सदस्यता, भुगतान पर आवेदन के माध्यम से कॉर्पोरेट सेक्टर के लिए (द्वितीय) आजीवन सदस्यता की है उद्योग इकाइयों और (बी) 2, 00,000 / - मध्यम और बड़े उद्योग इकाइयों के लिए।

आजीवन सदस्यता राशि का भुगतान चार बराबर छमाही किश्तों में किया जाएगा।
सदस्य उद्योगों को आई पि आई आर टी आई सेवाएं:

1. एक वर्षीय स्नातकोत्तर डिप्लोमा पाठ्यक्रम के माध्यम से प्लाईवुड और पैनल उद्योगों के लिए अच्छी तरह से शिक्षित और प्रशिक्षित उत्पादन कार्यबल उपलब्ध कराने में पसंद।

2. प्रायोजकों के अनुरोध के अनुसार नियमित रूप से लघु अवधि के व्यावसायिक पाठ्यक्रमों के साथ ही विशेष रूप से आयोजित पाठ्यक्रमों के माध्यम से कारखानों द्वारा प्रायोजित उम्मीदवारों के लिए प्रशिक्षण और शिक्षा की व्यवस्था करना।

3. क्षेत्रीय कार्यशालाओं / बैठकों के माध्यम से उद्योगों और उनकी जरूरतों की आम समस्याओं का समाधान प्रदान करना. समस्याओं को हल करने के लिए वैज्ञानिकों के नि: शुल्क यात्रा कार्यशाला के बाद किया जाएगा।

4. पत्राचार के माध्यम से, यात्रा के माध्यम से, प्रसंस्करण और टेलीफोन सलाह या सीधे संपर्क के रूप में प्लाईवुड के उत्पादन कारखानों से संबंधित तकनीकी सहायता सेवाएं प्रदान की जाती हैं।

5. आई पि आई आर टी आई केवल सदस्य कंपनियों के लिए उत्पाद प्रमाणन दी जाएगी।

6. परीक्षण और प्रशिक्षण शुल्क में सदस्य कंपनियों के लिए रियायत दी जाएगी।

7.आई पि आई आर टी आई अनुसंधान एवं विकास परियोजनाओं में उद्योगों की समस्याओं और जरूरतों पूरा करना के लिए केंद्रित की जाएगा।

8. मौजूदा मानकों के मसौदे में संशोधन का उद्योग है और इस मुद्दे द्वारा विकसित नए उत्पादों के लिए विनिर्देशों के निरूपण।

9. मंत्रालय/सरकारी स्तर पर उद्योग की समस्याओं को उजागर करेंगे।

10. उपक्रम, उनके प्रक्रिया और उत्पाद विकास के लिए कारखाने द्वारा दिए गए परियोजनाओं को प्रायोजित करेंगे।

11. तिमाही के दौरान संस्थान में आयोजित महत्वपूर्ण उपलब्धियों और अन्य महत्वपूर्ण घटनाओं और साथ ही निम्नलिखित तिमाही के लिए योजना बनाई प्रशिक्षण IPIRTI समाचार के माध्यम से सदस्यों के साथ ही गैर सदस्यों को बताए जाएगा।

किया, साथ ही साथ के बारे में लकड़ी और लकड़ी आधारित उद्योग से अनुसंधान और तिमाही आई पि आई आर टी आई के माध्यम से, निम्नलिखित तिमाही के लिए योजना बनाई प्रशिक्षण समाचार.

12. उपयोगकर्ता समूहों के हित के लिए कर रहे हैं जो राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय पत्रिकाओं की एक विस्तृत श्रृंखला से चुना लकड़ी और लकड़ी के उत्पादों पर चयनित लेख का संदर्भ ई-मेल सेवा के माध्यम से "लकड़ी के उत्पादों के अनुसंधान अद्यतन" के रूप में प्रदान की जाती हैं.